Departure of Arya Delegation to Myanmar IAMS 2017

Departure of Arya Delegation to Myanmar IAMS 2017

02 Oct 2017
Rajasthan, India
Zila Arya Pratinidhi Sabha Kota

कोटा, 2 अक्टूबर। अन्तराष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन म्यामांर 2017 में हाड़ौती क्षेत्र के आर्य समाज का प्रतिनिधित्व करने रवाना आर्य प्रतिनिधियों को आर्य समाज जिलासभा द्वारा सम्मानपूर्वक विदा किया गया।

आर्य समाज के जिला प्रधान अर्जुनदेव चड्ढा ने बताया कि म्यांमार (बर्मा) के माण्डले शहर में 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक अन्तराष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सम्मेलन में विश्व के अनेक देशों में स्थित विभिन्न आर्य समाजों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस अवसर पर विश्व में महर्षि दयानन्द के सिद्धांतों को आमजन तक पहुंचाने के लिए विभिन्न सत्रों में चर्चा की जाएगी। वेद वैदिक संस्कृति एवं आर्य समाज की विचारधारा के प्रचार प्रसार के लिए कार्य योजना तैयार होगी।

माण्डले म्यांमार में होने जा रहे इस सम्मेलन में कोटा से श्री मनुभाई आडे एवं श्रीमती लीला आडे भाग लेने जा रहे हैं। उनके म्यांमार रवाना होने से पूर्व आर्य समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने पगड़ी और माल्यार्पण कर इनको वेदमंत्रोच्चार पूर्वक शुभकामनाएं व्यक्त की।

इस अवर पर आर्य समाज के जिला प्रधान अर्जुनदेव चड्ढा, आचार्य अग्निमित्र शास्त्री, आरसी आर्य, लालचन्द आर्य, राधाबल्लभ राठौर, वेदमित्र वैदिक, किशन आर्य उपस्थित थे।

 

Departure of delegation to Myanmar IAMS 2017

Sh Ganga Prasad becomes governor of Meghalaya