IAMS meeting 2018 held in Dayanand Math Rohtak

IAMS meeting 2018 held in Dayanand Math Rohtak

19 Aug 2018
Haryana, India
Dayanand Math Rohtak

अन्तर्राष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन-2018 की तैयारी के चलते हरियाणा प्रतिनिधि सभा, दयानन्द मठ, रोहतक के अन्तर्गत हरियाणा के समस्त जिलों में कार्यरत वेद प्रचार मंडलों समस्त अधिकारियों, आर्यसमाजों एवं आर्यकार्यकर्ताओं की बैठक रविवार 19 अगस्त को दयानन्द मठ रोहतक में सम्पन्न हुई।

बैठक में मुख्य मुद्दा अन्तर्राष्ट्रीय आर्य महासम्मेलन की तैयारियां थी। बैठक प्रारम्भ होने पर सर्वप्रथम भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन पर शोक प्रकट किया गया तथा आर्यसमाज की ओर से दो  मिनट के मौन के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई। हरियाणा सभा के प्रधान मास्टर रामपाल जी उपस्थित समस्त सदस्यों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली का यह अन्तर्राष्ट्रीय महासम्मेलन हमारा अपना सम्मेलन है। इसमें भारत के अन्य राज्यों तथा विदेशों से जितने भी प्रतिनिधि पधारेंगे वे हमारे अपने परिवार के सदस्य ही होंगे।

उनका आतिथ्य, सेवा, सुश्रुषा करना हमारा कर्तव्य है। सार्वदेशिक सभा ने महासम्मेलन का जो कार्य आरम्भ किया है, उसमें हरियाणा आर्य प्रतिनिधि सभा तन-मन-धन से सहयोग करेगी।

इस अवसर पर हरियाणा सभा की ओर से महासम्मेलन की व्यवस्थाओं में सहयोग हेतु 20 लाख रुपये की राशि का चैक भी प्रदान किया। इस अवसर पर महासम्मेलन के संयोजक एवं दिल्ली सभा के प्रधान श्री धर्मपाल आर्य, सार्वदशिक सभा के उपमन्त्री एवं दिल्ली सभा के महामंत्री श्री विनय आर्य, आर्य केन्द्रीय सभा दिल्ली के महामंत्री श्री सतीश चड्डा जी ने भी उपस्थित कार्यकर्ताओं एवं आर्यसमाज के सदस्यों को सम्बोधित किया। मंच संचालन हरियाणा सभा के मन्त्री श्री उमेश शर्मा जी ने किया।

इस अवसर पर समस्त हरियाणा प्रदेश की विभिन्न आर्यसमाजों के अधिकारियों, कार्यकर्ताओं, संन्यासी महानुभावों, गुरुकुलों के आचार्यों तथा मातृशक्ति के साथ प्रमुख रूप से श्री कन्हैया लाल आर्य, आचार्य सर्वमित्र, डॉ. सुरेन्द्र कुमार जी, स्वामी धर्मदेव जी सहित सैंकड़ो आर्य बन्धुओं ने भाग लिया तथा आर्य महासम्मेलन में उत्साह के साथ आने का संकल्प किया।

 

11th World Hindi Conference held in Mauritius

Publicity campaign IAMS 2018 Delhi