Grand Ceremony in Gangtok

Stone Laying Ceremony of Maharshi Dayanand Hostel in Gangtok

14 Mar 2020
India
Arya Samaj Sikkim

-महामहिम राज्यपाल एवं राज्य के मुख्यमंत्री प्रेमसिंह तमांग ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर दी शुभकामनाएं .

-आर्य समाज के शीर्ष नेता पद्मभूषण महाशय धर्मपाल जी ने दिया आशीर्वाद 


सिक्किम की राजधानी गंगटोक में मंगलवार को अखिल भारतीय दयानन्द सेवाश्रम संघ द्वारा संचालित आर्य प्रतिभा विकास संस्थान की ओर से महर्षि दयानंद छात्रावास एवं छात्र प्रतिभा विकास संस्थान का शिलान्यास कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इस अवसर पर राज्य के महामहिम राज्यपाल गंगाप्रसाद चौरसिया एवं राज्य के मुख्यमंत्री प्रेमसिंह तमांग की मुख्य अथिति के रूप में गरिमामयी उपस्थिति रही.

 
अनेकों वर्षों से आर्य समाज की संस्था अखिल भारतीय दयानंद सेवाश्रम संघ भारत के अनेकों राज्यों में निर्धन बच्चों की निशुल्क शिक्षा एवं सामाजिक विकास लिए कार्य कर रही है. इस अवसर पर संस्था के प्रधान आर्य समाज के शीर्ष नेता महाशय धर्मपाल ने कहा कि राजधानी गंगटोक में संस्था निर्धन बच्चों की निशुल्क शिक्षा का समुचित प्रबंध कर उनके सामाजिक, मानसिक सांस्कृतिक एवं प्रतिभा के विकास के लिए हर क्षेत्र में कार्य करेगी.  

कार्यक्रम स्थल सोनम तेरसिंग मार्ग पर संयुक्त रूप शिलान्यास करते हुए राज्य के राज्यपाल गंगाप्रसाद चौरसिया एवं मुख्यमंत्री प्रेमसिंह तमांग ने कहा कि संस्था राज्य के बच्चों के समुचित विकास को ध्यान में रखते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए कार्य करें उन्होंने आर्य समाज संस्था को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह संस्थान राज्य के बच्चों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा जो उन्हें भारतीय संस्कृति धर्म एवं सामाजिक रूप से संपन्न करने का कार्य करेगा.उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से राज्यपाल एवं संस्था के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी.

कार्यक्रम का संचालन दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा के महामंत्री विनय आर्य ने किया. इस अवसर पर सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान सुरेश चन्द्र आर्य, मंत्री प्रकाश आर्य, दिल्ली आर्य प्रतिनिधि सभा प्रधान धर्मपाल आर्य, आर्य सन्यासी स्वामी संपूर्णानंद जी, अखिल भारतीय दयानंद सेवाश्रम संघ के महामंत्री जोगेंद्र खट्टर, आर्य केन्द्रीय सभा दिल्ली राज्य के महामंत्री सतीश चड्ढा, सिक्किम आर्य समाज की ओर से मेघनाथ उप्रेती, रूपनारायण शिवाकोटी, पदमलाल बतोला आर्य समाज गंगटोक के प्रधान जगदीश जी समेत पश्चिम बंगाल,  झारखण्ड,  असम नागालेंड के कार्यकर्ता, छात्र छात्राएं शिक्षक उपस्थित रहे.

 

Pryavaran Shuddhi Yajya and Tree Plantation

Annual Day was Celebrated